DU में एक हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आए 20 हजार आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षकों के पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षकों के पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। डीयू ने विभिन्न कॉलेजों में खाली पड़े 1000 पदों को भरने के लिए एक विज्ञापन जारी किया है। जिसके तहत 20 हजार आवेदकों ने आवेदन किया है। सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित 96वें दीक्षांत समारोह के दौरान डीयू के कुलपति प्रोफेसर योगेश त्यागी ने इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि डीयू में खाली शिक्षकों के पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किए हैं। इसमें एक हजार शिक्षकों के लिए 20 हजार आवेदन आए हैं। उन्होंने कहा कि जिन कॉलेज में प्राचार्य नियुक्त नहीं हुए हैं और शिक्षकों की नियुक्ति भी होनी है। वह कॉलेज अपने यहां पर इनकी नियुक्तियों के लिए विज्ञापन जारी करें। साथ ही डीयू में इस वर्ष 3 हजार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति भी की गई है।

सीपीडब्ल्यूडी के साथ 12 करार

कुलपति ने कहा कि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के साथ डीयू ने 185 करोड़ रुपये के 12 करार किए हैं। इन करार के जरिये कई इमारतों का निर्माण किया जाएगा।

डीयू में 2014 से 2019 के दौरान 11,603 शोध हुए

उन्होंने बताया कि डीयू में पिछले छह सालों में वर्ष 2014 से 2019 के दौरान 11,603 शोध हुए हैं। वहीं वर्ष 2018-19 के दौरान 361 शोध प्रोजेक्ट संचालित हुए। इन प्रोजेक्ट पर कुल 272 करोड़ रुपये तक के फंड निर्धारित हैं। साथ ही डीयू को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं मान्यता (नैक) से ए प्लास ग्रे¨डग भी प्राप्त हुई है।

दक्षिणी दिल्ली में बनेगा नया कॉलेज व छात्रवास

उन्होंने बताया कि डीडीए से दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी में 8 एकड़ की जमीन मिली है इसमें छात्रओं के लिए नया कॉलेज और छात्रवास विकसित किया जाएगा। इसके लिए कुलपति ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली सरकार और दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी को, जमीन के लिए किए गए प्रयास के लिए धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि सोमवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक व विशेष अतिथि के तौर पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष प्रो. डी पी सिंह शामिल हुए। इस दौरान कॉलेज के करीब तीन लाख छात्रों को डिग्री बांटी गई। ऐसा डीयू के इतिहास में पहली बार हुआ है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |     प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक     |     सोमवार को संसद में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक, भाजपा ने जारी किया व्हिप     |     नाराज सीएम गहलोत ने 9 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 3 को थमाई चार्जशीट     |     दिल्ली लाई गई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता, एयरपोर्ट से सफदरजंग तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर     |     महिला सुरक्षा पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के सभी थानों में बनेंगी महिला हेल्प डेस्क     |     हैदराबाद गैंगरेपः सीन रिक्रिएट करने के लिए NH-44 पर आरोपियों को ले गई थी पुलिस, भागने की कोशिश में एनकाउंटर     |     हैदराबाद गैंगरेप: जहां महिला डॉक्टर के साथ की दरिंदगी, पुलिस ने चारों आरोपियों का वहीं किया एनकाउंटर     |     ‘बांटो और राज करो’ की नीति छोड़ अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे मोदी सरकार: ममता     |