शेयर बाजार हुआ गुलजार : नए शिखर पर पहुंचा सेंसेक्‍स, Nifty भी 12,000 के पार

बुधवार को दोपहर के कारोबार के दौरान बीएसई के सेंसेक्‍स ने शिखर का एक नया कीर्तिमान बनाया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्‍ली। बुधवार को दोपहर के कारोबार के दौरान बीएसई के सेंसेक्‍स ने शिखर का एक नया कीर्तिमान बनाया। सेंसेक्‍स 569 अंकों के उछाल के साथ 40,607 के स्‍तर तक गया था। इसी प्रकार एनएसई के संवेदी सूचकांक निफ्टी ने भी 12,000 अंकों का मनोवैज्ञानिक स्‍तर पार किया और य‍ह 12003 के स्‍तर तक गया था। हालांकि, निफ्टी50 अब भी 12,103 के उच्‍च स्‍तर से 100 अंक दूर है जो इसने इस साल जून में छुआ था।

आईसीआईसीआई बैंक, इन्‍फोसिस, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो और कोटक महिंद्रा बैंकों के शेयरों में जोरदार तेजी के कारण सेंसेक्‍स ने उच्‍च स्‍तर का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। खबर लिखे जाते समय सेंसेक्‍स में शामिल 30 कंपनियों में से 9 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। वहीं 21 शेयरों में तेजी थी।

सेंसेक्‍स में शामिल जिन शेयरों में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई उनमें भारती एयरटेल, मारुति सुजुकी, ओएनजीसी, एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज और एसबीआई शामिल हैं। वहीं, जिन शेयरों में सबसे अधिक बढ़त देखी गई उनमें आईसीआईसीआई बैंक, इन्‍फोसिस, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, एचडीएफसी और टाटा मोटर्स शामिल हैं।

निफ्टी50 की बात करें तो इसमें शामिल 50 कंपनियों में से 33 बढ़त के साथ और 16 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। एक कंपनी के शेयर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं था। निफ्टी50 में शामिल जिन कंपनियों में आज की तेजी के बावजूद गिरावट दर्ज की गई उनमें टाइटन (9.40 फीसद), भारती एयरटेल (2.85 फीसद), इंडियन ऑयल (1.06 फीसद) और एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज (0.84 फीसद) शामिल थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर की 21 देशों की सफल यात्रा, कठिन चुनौतियों के बाद भी डिगा नहीं फैसला     |     CJI शरद अरविंद बोबडे ने कहा, बदले की भावना से किया गया इंसाफ न्‍याय नहीं     |     उन्नाव की बिटिया की मौत पर यूपी में सियासी बवाल, कांग्रेस ने घेरा भाजपा मुख्यालय; पुलिस ने फटकारी लाठी     |     दर्द से कराहती उन्नाव पीड़िता की हालत देख रो पड़े थे सारे डॉक्टर     |     SC पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर मामला, वकीलों ने पुलिस के खिलाफ दायर की याचिका     |     जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता, आखिरी शब्द थे- बच तो जाऊंगी न, मरना नहीं चाहती     |     उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद भाई ने मांगा न्याय, कहा- बहन की तरह आरोपियों को भी जिंदा जलाओ     |     उन्नाव कांड: प्रियंका बोलीं- हमारी नाकामयाबी, पीड़िता को नहीं मिला न्याय     |     महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |