वायरल

हरियाणा की बेटी शामिया के निकाह की तारीख तय, पाक क्रिकेटर हसन अली से यहां होगी शादी

पाक क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन बनने वाली शामिया आरजू वैसे तो हरियाणा के नूंह जिले से हैं

फरीदाबाद: कुछ दिन पहले खबर आई थी कि हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू का निकाह पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ होगा, लेकिन उनका निकाह कब और कहां होगा इस बात की जानकारी किसी के पास नहीं मिली। आज हम आपको शामिया के निकाह की तारीख और जगह दोनों ही बता दें  रहे हैं, यहां तक की उनकी शादी का कार्ड भी आपको देखने को मिल जाएगा, जो बेहद खूबसूरत डिजाईन से बनाया गया है।

शामिया व हसन अली का निकाह 20 अगस्त को होगा। निकाह की सारे रस्में दुबई के होटल ‘अटलांटिस द पॉम’ में पूरी की जाएंगी। जिसमें निकाह शाम के 6 बजे (दुबई के समयानुसार) होगा। वहीं मेहमानों के खाने-पीने का समय 8 बजे होगा, इसके बाद शामिया की विदाई यानि रूखसाती रात के दस बजे होगी।

पाक क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन बनने वाली शामिया आरजू वैसे तो हरियाणा के नूंह जिले से हैं, लेकिन उनका परिवार फिलहाल फरीदाबाद में रह रहा है और शामिया अरब देश में हवाई जहाज कंपनी एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर की नौकरी कर रही हैं। शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से एइरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है, पहले वह जेट एयरवेज में थी। वह सानिया मिर्जा के बाद दूसरी ऐसी भारतीय महिला होगी, जो किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर से निकाह करेगी।

ऐस हुआ शामिया और हसन का रिश्ता
हसन अली और शामिया की यह शानदार शादी होगी, लेकिन यह उनकी लव मैरिज नहीं बल्कि अरेंज्ड मैरिज है। शामिया के पिता लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ है।

17 अगस्त को दुबई जाएगा परिवार
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शामिया के परिवार के करीब दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं। उनके पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं।

सानिया मिर्जा ने साल 2010 में की थी शोयब मलिक के शादी
भारत की मशहूर टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा जो भारत की ओर इंटरनेशनल लेवल पर चैंपियन रही हैं, उन्होंने सन 2010 में पाकिस्तान के फेमस क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया, जिसको लेकर वे काफी चर्चा में भी रहीं। सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से निकाह करके एक नई मिसाल कायम की थी।

Tags

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close