IPL में भी मैच से पहले होगा राष्ट्रगान, नेस वाडिया ने BCCI को दिया सुझाव

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में भी अब मैच से पहले राष्ट्रगान कराने की मांग उठ गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्ली। National Anthem in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में भी अब मैच से पहले राष्ट्रगान कराने की मांग उठ गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी की सहमालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) लिखा है कि आइपीएल के हर एक मैच से पहले देश का राष्ट्रगान(जन गण मन अधिनायक जय हे) होना चाहिए।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के को-ओनर नेस वाडिया ने कहा है कि 2020 में होने वाले IPL के अगले सीजन में ऐसा प्रावधान होना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले राष्ट्रगान बजता है। ऐसे में वाडिया मानते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में भी ऐसा ही होना चाहिए। वाडिया ने बीसीसीआइ की तारीफ आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी रद करने को लेकर भी की है।

BCCI अध्यक्ष को वाडिया ने लिखा है पत्र

नेस वाडिया ने कहा है, “ये एक शानदार फैसला है। यह बिल्कुल सही समय है कि आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी। मैंने हमेशा उद्घाटन समारोह की मेजबानी के मूल्य और आवश्यकता के बारे में सोचा है। एक जो चीज उनको (BCCI) करनी चाहिए वो ये है कि हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजना चाहिए।” इस बारे में वाडिया ने बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी खत लिखा है।

थियेटर में भी बजता है राष्ट्रगान

नेस वाडिया ने कहा, “मैंने इससे पहले भी बीसीसीआइ को लेटर लिखा है और अब मैंने सौरव गांगुली (मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष) को भी पत्र लिखा है। मैं सोचता हूं कि जब मूवी थियेटर में जब राष्ट्रगान बज सकता है तो यहां क्यों नहीं।” बता दें कि राष्ट्रगान इंडियन सुपर लीग(फुटबॉल) और प्रो कबड्डी लीग में भी मैच से पहले राष्ट्रगान होता है। इस बारे में वाडिया ने तर्क दिया है, “आखिरकार ये इंडियन प्रीमियर लीग है। हमें इस पर गर्व होना चाहिए कि हमारे पास इतना अच्छा राष्ट्रगान है और एक शानदार लीग है। NBA में भी नेशनल एंथम बजता है।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर की 21 देशों की सफल यात्रा, कठिन चुनौतियों के बाद भी डिगा नहीं फैसला     |     CJI शरद अरविंद बोबडे ने कहा, बदले की भावना से किया गया इंसाफ न्‍याय नहीं     |     उन्नाव की बिटिया की मौत पर यूपी में सियासी बवाल, कांग्रेस ने घेरा भाजपा मुख्यालय; पुलिस ने फटकारी लाठी     |     दर्द से कराहती उन्नाव पीड़िता की हालत देख रो पड़े थे सारे डॉक्टर     |     SC पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर मामला, वकीलों ने पुलिस के खिलाफ दायर की याचिका     |     जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता, आखिरी शब्द थे- बच तो जाऊंगी न, मरना नहीं चाहती     |     उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद भाई ने मांगा न्याय, कहा- बहन की तरह आरोपियों को भी जिंदा जलाओ     |     उन्नाव कांड: प्रियंका बोलीं- हमारी नाकामयाबी, पीड़िता को नहीं मिला न्याय     |     महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |