कुश्ती में पहलवान ने लगाया जिंदगी का आखिरी दाव, मौत से बेखबर दर्शक बजाते रहे तालियां

सिवनी जिले के कुरई थानांतर्गत बेलटोला गांव में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में एक पहलवान की मौत हो गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

सिवनी: सिवनी जिले के कुरई थानांतर्गत बेलटोला गांव में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में एक पहलवान की मौत हो गई। मौत का कारण हृदय गति रुकना बताया जा रहा है। सोनू पहलवान को दंगल जगत में मध्य प्रदेश केसरी पहलवान के रुप में जाना जाता था। जिसका रिकार्ड महाकौशल क्षेत्र में कोई तोड़ नहीं पाया था। जीत जिसका जुनून था कुश्ती जिसकी ज़िंदगी लेकिन उसने दंगल के रिंग में लगातार 4 कुश्ती जीती और पांचवी कुश्ती में वह ज़िंदगी से ही हार गया।
पहलवान की अचानक मौत से मध्य प्रदेश ने एक उभरते सितारे को खो दिया है। सुबह से ही सैंकड़ों लोग पहुंच कर श्रदांजलि दे रहे हैं। सोनू पहलवान को एक शहीद की तरह श्रदांजलि दी गई उसके शवरथ को फूलों से सजाया गया और सिवनी केवलारी विधायक सहित समस्त पहलवान कुश्ती संघ जनप्रतिनिधियों ने अंतिम विदाई दी।

सिवनी जिले से 45 किलोमीटर दूर गांव बेलटोला में कुश्ती का आयोजन किया गया था। दंगल में सिवनी के 17 वर्षीय भोमा निवासी सोनू पहलवान और जबलपुर के पहलवान के बीच मुकाबला चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कुश्ती दौरान सोनू पहलवान को अचानक दिल का दौरा पड़ जाता है और सोनू बेहोश होकर असहज हो जाता है। इस बात का फायदा उठाकर प्रतिद्वंद्वी पहलवान सोनू पहलवान पर हावी हो जाता है। देखते-देखते सोनू पहलवान अखाड़े में बेहोश होकर गिर जाता है। अफरा-तफरी में साथी पहलवान उसे अस्पताल ले जाते है। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो जाती है। इस मुकाबले को देखने मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र व छतीसगढ़ के भी लोग आए थे इस ह्रदयविदारक घटना ने सब को सहमा दिया।

पुलिस ने शुरु की जांच
इस सारे मामले में कुरई के थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके के अनुसार, मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। अगर मामले में रेफरी व आयोजकों की लापरवाही पाई जाती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पोस्टमॉर्टम के बाद पहलवान का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

दर्शकों ने थकावट बताई मौत की वजह
वहीं दंगल प्रतियोगिता में मौजूद लोगों ने बताया कि सोनू पहलवान ने शनिवार को एक के बाद एक कई कुश्ती लड़ी थी। जिस कारण वह काफी थक गया था लेकिन उसके बाद भी उसने कुश्ती लड़ना जारी रखा और फिर बेहोश होकर गिर पड़ा जिस कारण उसकी मौत हो गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |     प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक     |     सोमवार को संसद में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक, भाजपा ने जारी किया व्हिप     |     नाराज सीएम गहलोत ने 9 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 3 को थमाई चार्जशीट     |     दिल्ली लाई गई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता, एयरपोर्ट से सफदरजंग तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर     |     महिला सुरक्षा पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के सभी थानों में बनेंगी महिला हेल्प डेस्क     |     हैदराबाद गैंगरेपः सीन रिक्रिएट करने के लिए NH-44 पर आरोपियों को ले गई थी पुलिस, भागने की कोशिश में एनकाउंटर     |     हैदराबाद गैंगरेप: जहां महिला डॉक्टर के साथ की दरिंदगी, पुलिस ने चारों आरोपियों का वहीं किया एनकाउंटर     |     ‘बांटो और राज करो’ की नीति छोड़ अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे मोदी सरकार: ममता     |