भारत का करारा जवाब, पाकिस्तानी सेना की तीन चौकियां तबाह; तीन सैनिक भी ढेर

रात करीब ढाई बजे धुंध की आड़ में पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

पुंछ। तीन दिन की शांति के बाद मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें पाक सेना की तीन चौकियों को तबाह करने के साथ तीन पाकिस्तानी सैनिकों के भी मारे जाने की सूचना है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर किरनी सेक्टर, बनपत और देगवार सेक्टर में भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इन सेक्टरों में भारतीय सेना ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई की तो पाक सेना ने बालाकोट व मेंढर सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। यहां भी भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में पाक सेना की तीन चौकियां तबाह और करीब तीन जवान भी मारे गए हैं।

वहीं, भारतीय क्षेत्र में किसी नुकसान की सूचना नहीं है। सूत्रों के अनुसार, पाक सेना आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए गोलाबारी कर रही है, लेकिन सीमा पर तैनात जवान पाक सेना की इस साजिश को सफल नहीं होने दे रहे है।

भारतीय सेना ने किया जवाबी हमला 

पिछली रात करीब ढाई बजे धुंध की आड़ में पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकी नागी टेकरी और डाकू पोस्ट पर जमकर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके साथ ही इन दोनों चौकियों के नजदीक नाले से आतंकियों ने घुसपैठ की।

पाकिस्‍तान सेना ने भारतीय सेना का ध्यान भटकाने के लिए रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए। सीमा पर सतर्क जवानों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को भाप लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। कुछ ही देर में आतंकियों के पाव उखड़ गए और वे गोलीबारी करते हुए जान बचाने के लिए वापस भागे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |     प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक     |     सोमवार को संसद में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक, भाजपा ने जारी किया व्हिप     |     नाराज सीएम गहलोत ने 9 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 3 को थमाई चार्जशीट     |     दिल्ली लाई गई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता, एयरपोर्ट से सफदरजंग तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर     |     महिला सुरक्षा पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के सभी थानों में बनेंगी महिला हेल्प डेस्क     |     हैदराबाद गैंगरेपः सीन रिक्रिएट करने के लिए NH-44 पर आरोपियों को ले गई थी पुलिस, भागने की कोशिश में एनकाउंटर     |     हैदराबाद गैंगरेप: जहां महिला डॉक्टर के साथ की दरिंदगी, पुलिस ने चारों आरोपियों का वहीं किया एनकाउंटर     |     ‘बांटो और राज करो’ की नीति छोड़ अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे मोदी सरकार: ममता     |