एनआइए ने आइएस माड्यूल मामले में तमिलनाडु में छापे मारे

एनआइए ने एक बयान में कहा कि ऐसा संदेह है कि दोनों शख्स जून में गिरफ्तार किए गए लोगों के साथी हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

चेन्नई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आइएस मॉड्यूल की जांच के सिलसिले में तंजावुर और तिरुचिरापल्ली में शनिवार को दो संदिग्धों के ठिकानों पर छापे मारे। एनआइए के मुताबिक तंजावुर में अलावुदीन तथा तिरुचिरापल्ली के एस. सरफुदीन के आवास से लैपटॉप, मोबाइल फोन और कई अन्य चीजें बरामद हुई हैं। गौरतलब है कि इस मामले में जून में कोयंबटूर में छापों के बाद मोहम्मद अजरुद्दीन तथा शेख हिदायतुल्ला को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ कर रही एनआइए

एनआइए ने एक बयान में कहा कि ऐसा संदेह है कि दोनों शख्स जून में गिरफ्तार किए गए लोगों के साथी हैं। जांच के दौरान दो लैपटॉप, छह मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड, एक पेन ड्राइव, पांच सीडी/डीवीडी, एक कुल्हाड़ी के अलावा 17 दस्तावेज बरामद भी किए गए हैं। बयान के मुताबिक जब्त चीजों को विशेष अदालत को सौंपा जाएगा और उपकरणों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।’ जांच एजेंसी ने कहा है कि संदिग्धों से इस मामले में दो आरोपितों से उनके संबंधों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ की जा रही है और साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या वे आइएस के लिए किसी गैरकानूनी गतिविधि में शामिल हैं।

आइएस आतंकी युवाओं को बना रहे निशाना

इस साल 30 मई को एनआइए ने कोयंबटूर के छह आरोपितों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। ऐसी सूचना थी कि उन्होंने तथा उनके साथियों ने सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आइएस की विचारधारा को फैलाया। एनआइए ने कहा कि उनकी मंशा आइएस में ऐसे युवाओं की भर्ती करना था जिन्हें आसानी से निशाना बनाया जा सके। साथ ही केरल तथा तमिलनाडु में आतंकवादी हमले करने की योजना थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |     प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक     |     सोमवार को संसद में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक, भाजपा ने जारी किया व्हिप     |     नाराज सीएम गहलोत ने 9 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 3 को थमाई चार्जशीट     |     दिल्ली लाई गई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता, एयरपोर्ट से सफदरजंग तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर     |     महिला सुरक्षा पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के सभी थानों में बनेंगी महिला हेल्प डेस्क     |     हैदराबाद गैंगरेपः सीन रिक्रिएट करने के लिए NH-44 पर आरोपियों को ले गई थी पुलिस, भागने की कोशिश में एनकाउंटर     |     हैदराबाद गैंगरेप: जहां महिला डॉक्टर के साथ की दरिंदगी, पुलिस ने चारों आरोपियों का वहीं किया एनकाउंटर     |     ‘बांटो और राज करो’ की नीति छोड़ अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे मोदी सरकार: ममता     |