सऊदी अरब, यूएई से 2400 से ज्यादा पाकिस्तानी कैदियों को किया रिहा

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की जेलों में बंद 2,400 से अधिक पाकिस्तानी कैदियों को पिछले एक साल के दौरान रिहा किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

इस्लामाबादः सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की जेलों में बंद 2,400 से अधिक पाकिस्तानी कैदियों को पिछले एक साल के दौरान रिहा किया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई। प्रवासी पाकिस्तानी और मानव संसाधन विकास मंत्रालय (ओपीएचईडी) के एक सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि पाकिस्तान ने पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) सरकार के पहले साल के दौरान सऊदी अरब से 1,245 कैदियों और अमीरात से 1,200 कैदियों की रिहाई करवाई, जो अभूतपूर्व है।

सूत्र ने कहा कि जब पीटीआई सरकार सत्ता में आई तो सऊदी जेल में लगभग 3,300 पाकिस्तानी कैद थे, जबकि 2,521 यूएई में जेल की सजा काट रहे थे। हालांकि, सरकार ने सऊदी अरब और यूएई की जेलों में कुल पाकिस्तानी कैदियों में से करीब 38 प्रतिशत और 48 प्रतिशत की रिहाई सुनिश्चित कर दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने छोटे-मोटे अपराधों के कारण मध्यपूर्व के देशों में जेल में बंद 2,559 पाकिस्तानी कैदियों को वित्तीय और कानूनी सहायता दी, ताकि उनकी जल्द रिहाई सुनिश्चित की जा सके।

सूत्र ने कहा कि सऊदी अरब और यूएई के अलावा, करीब 55 पाकिस्तानी कैदियों को ओमान से, 18 को कुवैत से, 17 को बहरीन से, 14 को कतर से और 10 को इराक से रिहा किया गया। मंत्रालय ने शिविरों में फंसे मलेशिया के 320 यात्रियों, थाईलैंड के 1,600 यात्री जो हाल के दिनों में हवाईक्षेत्र के बंद होने के कारण फंस गए थे, इराक के 28 चालक और अनैतिक मकसद से मध्यपूर्व में पांच से अधिक तस्करी किए गए बच्चों के स्वदेश लौटने की भी व्यवस्था की हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |     प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक     |     सोमवार को संसद में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक, भाजपा ने जारी किया व्हिप     |     नाराज सीएम गहलोत ने 9 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 3 को थमाई चार्जशीट     |     दिल्ली लाई गई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता, एयरपोर्ट से सफदरजंग तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर     |     महिला सुरक्षा पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के सभी थानों में बनेंगी महिला हेल्प डेस्क     |     हैदराबाद गैंगरेपः सीन रिक्रिएट करने के लिए NH-44 पर आरोपियों को ले गई थी पुलिस, भागने की कोशिश में एनकाउंटर     |     हैदराबाद गैंगरेप: जहां महिला डॉक्टर के साथ की दरिंदगी, पुलिस ने चारों आरोपियों का वहीं किया एनकाउंटर     |     ‘बांटो और राज करो’ की नीति छोड़ अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे मोदी सरकार: ममता     |