रोहित शर्मा ने ‘शतकीय’ T20 मैच में 6 छक्के ठोककर रचा इतिहास, खेली तूफानी पारी

बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 100वां मैच खेला, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्ली। Rohit Sharma 100th T20I Match: बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 100वां मैच खेला, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अपने शानदार ‘शतकीय’ T20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने 85 रन की तूफानी पारी खेली।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टी20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की टीम को पहली बार बांग्लादेश के हाथों हार मिली, लेकिन दूसरे ही मैच में रोहित ने बांग्लादेश को चारों खाने चित कर दिया। दूसरे टी20 मैच में रोहित ने तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई और सीरीज में बराबरी भी की।

रोहित ने पारी में लगाए 6 छक्के

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के लगाकर 85 रन बनाए। इस तूफानी पारी से रोहित शर्मा ने अफने 100वें टी20 इंटरनेशनल मैच को यादगार बना दिया। इतना ही नहीं, वे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन(400 से ज्यादा) बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित से पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज हैमिल्टन मसकद्जा ने 377 और कुसल परेरा ने 365 रन बनाए थे।

छक्के के साथ पूरी की फिफ्टी

रोहित शर्मा ने महज 23 गेंदों में 53 रन 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से पूरे किए। इस दौरान हिटमैन का स्ट्राइकरेट 230 से ज्यादा का रहा। रोहित ने आतिशी अंदाज में छक्का लगाकर अपना 18वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने अपनी इस पारी में 6 छक्के लगाए। रोहित पहले से ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित 115 छक्के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में जड़े हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर की 21 देशों की सफल यात्रा, कठिन चुनौतियों के बाद भी डिगा नहीं फैसला     |     CJI शरद अरविंद बोबडे ने कहा, बदले की भावना से किया गया इंसाफ न्‍याय नहीं     |     उन्नाव की बिटिया की मौत पर यूपी में सियासी बवाल, कांग्रेस ने घेरा भाजपा मुख्यालय; पुलिस ने फटकारी लाठी     |     दर्द से कराहती उन्नाव पीड़िता की हालत देख रो पड़े थे सारे डॉक्टर     |     SC पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर मामला, वकीलों ने पुलिस के खिलाफ दायर की याचिका     |     जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता, आखिरी शब्द थे- बच तो जाऊंगी न, मरना नहीं चाहती     |     उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद भाई ने मांगा न्याय, कहा- बहन की तरह आरोपियों को भी जिंदा जलाओ     |     उन्नाव कांड: प्रियंका बोलीं- हमारी नाकामयाबी, पीड़िता को नहीं मिला न्याय     |     महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |