जीवनशैली

Blackhead की समस्या को जड़ से खत्म कर आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाता है Soda, ऐसे करें इस्तेमाल

आपकी त्वचा जितनी क्लीन होगी उसकी चमक उतनी ही दिखाई देगी। जी हां, खूबसूरत चेहरा तभी खूबसूरत लगता है

आपकी त्वचा जितनी क्लीन होगी उसकी चमक उतनी ही दिखाई देगी। जी हां, खूबसूरत चेहरा तभी खूबसूरत लगता है जब आपकी त्वचा पूरी तरह से साफ़ होतभई वह नेचुरल तरिके से आपकी त्वचा की चमक को बढ़ाती है लेकिन आपकी त्वचा में होने वाले ब्लैकहेड्स आपका सारा निखार ही छीन लेते है। भले ही आप अभी तक इनसे छुटकारा पाने के लिए बहुत से यत्न कर फेल हो चुके है लेकिन हम आपको आगे बताने जा रहे है कुछ खास और कारगर ब्यूटी टिप्स…

बाजार में इसके कई प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन कई बार उनसे असर भी नहीं होता। इसके अलावा वैसे तो कई घरेलु उपाय हैं जिससे आप छुटकारा पा सकते हैं। ऐसा ही एक इलाज है सोडा वाटर। इससे अक्सर पिने में उपयोग किया जाता है पर बहुत कम लोग जानते है की इसे त्वचा के लिए भी उपयाग ले सकते है। तो आइये जानते हैं ये ब्लैक हेड्स को किस तरह दूर कर सकता है।

विधि: सबसे पहले आपको एक चम्मच सोडा वॉटर में एक चम्मच पानी मिलाना पड़ेगा। इसके बाद रूई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं।

इसके अलावा आप अपना चेहरा सोडा वॉटर में 5 से 10 सेकेंड्स तक इसमें डुबोकर रख सकती है, फिर तौलिए से चेहरा पोंछ लीजिए। ऐसा हफ्ते में 1 या 2 बार कीजिए।

मुंहासे- ब्लैकहेड्स: सोडा में कॉर्बन डाइऑक्साइड से बनने वाले बबल्स होते है जो त्वचा और पोर्स में मौजूद डेड स्किन को समाप्त करते है तथा त्वचा को अंदर से साफ करते है।

झुर्रियां: सोडा वॉटर से झुर्रियां खत्म हो जाती है और यह आपको लंबे वक्त तक जंवा बनाता है।

ग्लोइंग स्किन: सोडा वॉटर का यूज करने से चेहरे पर ग्लो आता है।

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close