अंगदान के क्षेत्र में सर्वोपरि कार्यों के लिए MP को मिला सर्वश्रेष्ठ सम्मान

प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि दिल्ली के विज्ञान भवन में यह समारोह आयोजित किया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भोपाल: अंगदान के क्षेत्र में बेहतर कार्यों के लिए देश का सर्वश्रेष्ठ सोटो (राज्य अंग एवं ऊतक प्रत्यारोपण संस्थान) सम्मान प्राप्त किया है। नई दिल्ली में आयोजित समारोह में यह सम्मान केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ़ हर्ष वर्धन और केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रदान किया। इस बात की जानकारी देते हुए राज्य के जनसंपर्क विभाग ने यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय मध्यप्रदेश के अनुसार, भारत सरकार की स्वायत्त संस्था राष्ट्रीय अंग एवं ऊतक प्रत्यारोपण संस्थान (नोटो) द्वारा इस वर्ष 10वां राष्ट्रीय अंगदान दिवस शनिवार को मनाया गया। इसमें अंगदान करने वाले परिवारों को भी सम्मानित किया गया।

प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि दिल्ली के विज्ञान भवन में यह समारोह आयोजित किया गया था। भारतीय अंगदान दिवस के 10वें समारोह अवसर पर यह पुरस्कार वर्ष 2019-20 में मृतकों के अंगदान के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए दिया गया है। इसमें मध्यप्रदेश के अंगदान दाता दिवंगत रखब चंद जैन के पुत्र संजय जैन और पुत्रवधू वर्षा जैन को भी सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में नवीन सोटो संस्थान कार्यरत है। इस समारोह में सोटो प्रभारी डॉ़ मनीष पुरोहित और मेडिको समाज-सेवी सुभाष कुमार दांगी ने यह सम्मान प्राप्त किया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ़ विजयलक्ष्मी साधौ ने इस सम्मान के लिए विभागीय अधिकारियों और चिकित्सकों को बधाई दी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर की 21 देशों की सफल यात्रा, कठिन चुनौतियों के बाद भी डिगा नहीं फैसला     |     CJI शरद अरविंद बोबडे ने कहा, बदले की भावना से किया गया इंसाफ न्‍याय नहीं     |     उन्नाव की बिटिया की मौत पर यूपी में सियासी बवाल, कांग्रेस ने घेरा भाजपा मुख्यालय; पुलिस ने फटकारी लाठी     |     दर्द से कराहती उन्नाव पीड़िता की हालत देख रो पड़े थे सारे डॉक्टर     |     SC पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर मामला, वकीलों ने पुलिस के खिलाफ दायर की याचिका     |     जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता, आखिरी शब्द थे- बच तो जाऊंगी न, मरना नहीं चाहती     |     उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद भाई ने मांगा न्याय, कहा- बहन की तरह आरोपियों को भी जिंदा जलाओ     |     उन्नाव कांड: प्रियंका बोलीं- हमारी नाकामयाबी, पीड़िता को नहीं मिला न्याय     |     महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |