जुर्माना जमा नहीं करने पर नगर पालिका ने जफ्त किया टेन्ट

मॉडल रोड़ पर गडडा करने का मामला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

करेली। मेनरोड पर राम मंदिर गेट के समीप नगर के बाहर के टेन्ट वाले ने एक 7 दिवसीय आयोजन में एक स्वागत द्वार लगाया था जिसको लगाने के लिये उसने चमचमाती सड़क पर गडढे कर दिये थे सड़क पर गडढे करने का मामला संझान में आने पर नगर पालिका ने टेंन्ट हाउस पर 10 हजार रूपये जुर्माने को लगाया था। इस तरह सड़क खोदना लोक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3/4 का उल्लंधन है। परिषद ने बैठक में सड़क खोदने पर भारी जुर्माना का पारित किया था उसी प्रस्ताव पर अमल करते हुए नगर पालिका करेली द्वारा मंगलवार को जुर्माना अदा नहीं करने पर टेन्ट वाले की सामग्री जफ्त कर ली है। ज्ञातव्य है कि नगर की बहुप्रतीक्षित चर्चित डामलीकृत सड़क का काल भैरवाष्टमी को नगर पालिका ने 3.12.15 निर्माण का श्रीगणेश किया था। यूआईडीएसएसएमटी योजना के तहत शहर 2 करोड़ 71 लाख की लागत से मॉडल रोड फुटपाथ, नाली आदि का निर्माण किया गया लंबी जददोजहद व धूल धक्कड़ झेलने के बाद यह सड़क बन पाई है सड़क लंबे समय तक बनी रहे इस हेतु नगरपालिका परिषद, करेली के सभा कक्ष में गुरूवार 18 फरवरी 2016 को परिषद के साधारण सम्मेलन में मुख्य मार्ग पर टेंट हाउस मालिकों के द्वारा मार्ग को क्षतिग्रस्त करने, मुख्य मार्ग पर ठेला लगाकर दुकान लगाने वालों एवं स्थायी दुकानदारों के द्वारा रोड एवं नाली के ऊपर सामान न रखने हेतु प्रतिबंधात्मक उपायों के संबंध में विचार उपरांत निर्णय लिया कि उनके विरुद्ध आर्थिक दण्ड किया जावेगा। इन सब का मंतव्य यह है कि सड़क क्षतिग्रस्त ना होने पाये इसके लिये नगर पालिका ने टेन्ट हाउस वालो को नोटिस भी जारी किये थे।

इनका कहना है-
माडल रोड़ बनने के बाद नगर पालिका ने विधिवत प्रस्ताव पारित कर मेन रोड़ पर गड्डे करने पर जुर्माना तय किया था सभी टेन्ट वालो को यह पता है जुर्माना अदा नहीं करने पर नगर प्रशासन ने जफ्ती की कार्यवाही की है।
राजेन्द्र रघुवंषी, अध्यक्ष

टेंट वालो का सामान नगर पालिका द्वारा जफ्त किया गया साथ है मेन रोड पर लिए गए गड्डे को भी डामर से भरा गया है।
मोनिका पारधी, सीएमओ

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |     प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक     |     सोमवार को संसद में पेश होगा नागरिकता संशोधन विधेयक, भाजपा ने जारी किया व्हिप     |     नाराज सीएम गहलोत ने 9 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 3 को थमाई चार्जशीट     |     दिल्ली लाई गई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता, एयरपोर्ट से सफदरजंग तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर     |     महिला सुरक्षा पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के सभी थानों में बनेंगी महिला हेल्प डेस्क     |     हैदराबाद गैंगरेपः सीन रिक्रिएट करने के लिए NH-44 पर आरोपियों को ले गई थी पुलिस, भागने की कोशिश में एनकाउंटर     |     हैदराबाद गैंगरेप: जहां महिला डॉक्टर के साथ की दरिंदगी, पुलिस ने चारों आरोपियों का वहीं किया एनकाउंटर     |     ‘बांटो और राज करो’ की नीति छोड़ अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे मोदी सरकार: ममता     |