खेल

इस भारतीय खिलाड़ी की नंबर 4 पर जगह हो पक्की, सुनील गावस्कर ने की मांग

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का ये भी मानना है

नई दिल्ली। India vs West Indies: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के मैनेजमेंट से एक खास गुजारिश की है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि वनडे इंटरनेशनल मैचों में श्रेयस अय्यर को लगातार नंबर 4 पर मौका देना चाहिए। श्रेयस अय्यर के बाद मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए रिषभ पंत को भेजा जाना चाहिए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 68 गेंदों में 71 रन बनाकर सुर्खियां बटोरने वाले श्रेयस अय्यर ने 8 मैचों की 6 पारियों में 3 अर्धशतक लगा दिए हैं। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ज्यादातर मौकों पर फेल साबित हुए हैं। सुनील गावस्कर का मानना है कि अब श्रेयस अय्यर को स्थाई तौर पर नंबर चार का स्थान दे देना चाहिए।

सुनील गावस्कर ने कहा है, “मेरे विचार में, रिषभ पंत नंबर 5 और 6 पर एमएस धौनी की तरह फिनिशर की भूमिका अच्छी तरह से निभा सकते हैं, क्योंकि वे आक्रामक तरीके से खेलना पसंद करते हैं। अगर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद विराट कोहली 40 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो फिर रिषभ पंत को नंबर 4 पर भेजना सही रहेगा।”

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का ये भी मानना है, “वहीं, अगर भारत को शुरुआती झटके जल्दी लगते हैं और 20-30 ओवर में 2 या 3 विकेट गिर जाते हैं तो फिर नंबर चार पर श्रेयस अय्यर को भेजा जाना चाहिए, क्योंकि वे शांति के साथ खेलकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा सकते हैं, लेकिन रिषभ पंत अभी तक इस तरह का कंपोजर नहीं दिखा पाए हैं।”

बता दें कि श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में मौका नहीं मिला था। बाद में श्रेयस अय्यर को वनडे में मौका मिला और करीब एक साल के बाद उन्होंने अपनी पहली ही पारी में शानदार अर्धशतक जड़कर खुद को साबित कर दिया। 24 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और विराट कोहली के शतक के दम पर टीम इंडिया ने 279 रन बनाए और मैच 59 रन के अंतर से जीता।

Tags

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close