जीवनशैली

बालों की मजबूती और प्राकृतिक चमक बढ़ाने के लिए करें इस घी का इस्तेमाल, जाने कैसे

अक्सर आपको नारियल तेल, सरसो का तेल और ऑलिव ऑयल लगाने की सलाह दी जाती है

बाल आपकी खूबसूरती को किस कदर बढ़ावा देते है यह बात आपसे बेहतर और कोई नहीं जान सकता क्यूंकि बल ही महिलाओं की खूबसूरती का असली गहना है लेकिन आप ही के द्वारा हुई कुछ लापरवाहियां खान- पान में हेरफेर आपको बालों से जुड़ी कुछ समस्याओं के घेरे में ले आती है तो चलिए आज आपको बताते है कि आप कैसे एक सिम्पल ट्रिक्स से अपने बालों की हर समस्या का समाधान पा सकते है…

अक्सर आपको नारियल तेल, सरसो का तेल और ऑलिव ऑयल लगाने की सलाह दी जाती है ताकि आपके बाल मजबूत बन रहे मगर क्या आपने कभी बालों पर देसी घी लगाने के बारे में सुना है? नहीं तो आपको अब इस ट्रिक को अपनाने में बिलकुल भी देरी नहीं करनी चाहिए। जी हां, देसी घी से बालों की मालिश करने से बाल हेल्दी और मजबूद बनते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि देसी घी बालों में लगाने के फायदे…

देसी घी बालों में लगाने के फायदे
अगर आपके बालों में रूसी हो गई है तो बालों की जड़ों में घी और बादाम के तेल की मालिश करने से जल्‍द ही आपको रूसी से छुटकारा मिल जाएगा। इससे सिर की त्वचा में रूखापन भी नहीं आता।

अगर आपके बाल पोषण की कमी से दोमुंहे हो रहे हैं तो घी की मसाज इसमें काफी फायदेमंद रहेगी।

अगर आप लंबे बाल पाना चाहते हैं तो बालों में घी की मालिश करें और उसमें आंवला या फिर प्याज का रस मिलाकर लगाएं।15 दिनों में 1 बार ऐसा करने से बाल लंबे और खूबसूरत बनते हैं।

बालों को मुलायम बनाकर उलझने से बचाना चाहते हैं तो इसका प्रयोग जैतून के तेल के साथ करना भी एक उचित तरीका है।

बालों को प्राकृतिक चमक देने के लिए घी को हल्‍का गुनगुना करें और 20 मिनट तक मालिश करने के बाद इसमें नींबू का रस लगाकर छोड़ दें।10 मिनट बाद धो लें।

Tags

सम्बंधित आर्टिकल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close