एप्पल वॉच को कड़ी टक्कर देगी शाओमी की पहली Mi Watch

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी ने काफी लम्बे समय के इंतजार के बाद अपनी Mi Watch को लॉन्च कर दिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी ने काफी लम्बे समय के इंतजार के बाद अपनी Mi Watch को लॉन्च कर दिया है। डिजाइन के मामले में शाओमी की यह पहली स्मार्टवॉच एप्पल वॉच की तरह ही दिखती है। Mi Watch में शाओमी ने AMOLED कर्व्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले और हार्ट रेट मॉनिटर को शामिल किया है। इसके अलावा Mi Watch गूगल के WearOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है और इसमें बिल्ट इन पर्सनल असिस्टेंट XiaoAI भी शामिल किया गया है। कम्पनी ने Mi स्मार्टवॉच को अभी केवल चीन में ही लॉन्च किया है। चीन में इसकी कीमत 1299 युआन (करीब 13,000 रुपए) रखी गई है।

Mi Watch में मिली AMOLED डिस्प्ले

इस वॉच में 1.78 इंच की स्क्वेयर टचस्क्रीन AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो 326 PPI (पिक्सल्स पर इंच) को सपोर्ट करती है। वॉच का बैक पैनल सेरमिक मटीरियल से बना है। इस वॉच को रिमूवेबल स्ट्रैप्स के साथ लाया गया है जो स्किन फ्रेंडली होने के अलावा ऐंटी एलर्जिक भी है। स्ट्रैप में वाइट, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक का ऑप्शन मिलता है।

36 घंटों का बैटरी बैकअप

शाओमी की इस वॉच में स्नैपड्रैगन वियर 3100 4G चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। बैटरी की बात की जाए तो 570mAh क्षमता की बैटरी इसमें लगी है जिसे एक बार फुल चार्ज कर 36 घंटों तक इसंत्माल में लाया जा सकता है। eSIM सपॉर्ट के साथ आने वाली इस वॉच में एनएफसी, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई और जीपीएस जैसे फीचर्स यूजर्स को मिलेंगे।

हार्ट रेट मॉनिटरिंग सिस्टम

वॉच में हार्ट रेट मॉनिटरिंग सिस्टम लगा है। इसके अलावा ब्लड ऑक्सीजन VO2 मैक्स सेंसर, स्लीप मॉनिटरिंग और बॉडी एनर्जी मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी इसमें मिलते हैं। यह वॉच वॉटरप्रूफ भी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...

महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर की 21 देशों की सफल यात्रा, कठिन चुनौतियों के बाद भी डिगा नहीं फैसला     |     CJI शरद अरविंद बोबडे ने कहा, बदले की भावना से किया गया इंसाफ न्‍याय नहीं     |     उन्नाव की बिटिया की मौत पर यूपी में सियासी बवाल, कांग्रेस ने घेरा भाजपा मुख्यालय; पुलिस ने फटकारी लाठी     |     दर्द से कराहती उन्नाव पीड़िता की हालत देख रो पड़े थे सारे डॉक्टर     |     SC पहुंचा हैदराबाद एनकाउंटर मामला, वकीलों ने पुलिस के खिलाफ दायर की याचिका     |     जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता, आखिरी शब्द थे- बच तो जाऊंगी न, मरना नहीं चाहती     |     उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद भाई ने मांगा न्याय, कहा- बहन की तरह आरोपियों को भी जिंदा जलाओ     |     उन्नाव कांड: प्रियंका बोलीं- हमारी नाकामयाबी, पीड़िता को नहीं मिला न्याय     |     महिला डॉक्टर को 10 दिन में मिला इंसाफ, पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को मिलेगी शांति     |     रामजन्मभूमि पर फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन     |